देश

साम, दाम, दंड, भेद से लेंगे पाकिस्तान की

हाल ही में हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद हर बार की तरह पाकिस्तान अपनी गलती मानने को तैयार नहीं है ऊपर से पाकिस्तान की तरफ से गीदड़भबकी लगातार दिखाई जा रही है और पाकिस्तान सरकार में मौजूद पाक प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री आईएसआई की भाषा बोल रहे है । हालही में पाकिस्तान की तरफ से बयां जारी कर कहा गया था की हम मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है और पाक सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए है । पाक सेना प्रमुख कमर बाजवा ने एलओसी पर तैनात पाक सैनिको को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है ।

भारत ने मोस्ट फवोर्ड नेशन का दर्जा छीन कर पाकिस्तान को वैसे ही घुटनो पर ला दिया है और पाकिस्तान की तरफ से जारी किये गए इस बयान के बाद वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली ने कहा है पाकिस्तान को तबाह करने के लिए भारत हर तरह के कदम उठाने को तैयार है और हर तरह से तैयारियां कर चूका है ।पाकिस्तान को तबाह करने के लिए चाहे डिप्लोमेटिक तौर पर चाहे किसी भी तौर पर कोई भी कदम उठाना हो भारत उस से पीछे नहीं हटेगा ।

कमर बाजवा ने एलओसी का दौरा किया

कमर बाजवा ने एलओसी का दौरा किया

General Qamar Jawed Bajwa visits LoC in Kashmir

पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर बाजवा ने एलओसी का दौरा किया और वह तैनात पाक सैनिको के किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा । बाजवा के इसी दौरे के बाद पाक आर्मी के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बहरत को गीदड़भभकीया दी ।

पाकिस्तान एक धूर्त राष्ट्र है

Pakistan a

पाकिस्तान को एक धूर्त राष्ट्र के रुप में परिभाषित करते हुए वित् मंत्री श्री अरुण जेटली ने कहा यह हमले में शामिल अपने लोगो के ऊपर कार्यवाही करने को तैयार नहीं है। इमरान खान के आईएसआई के दबाव में दिए गए बयान को लेकर अरुण जेटली ने कहा “राष्ट्र का मुखिया बोल रहा है की हमें प्रूफ दो ताकि हम कार्यवाही कर सके जबकि पाकिस्तान में बैठा आतंकी इसकी जिम्मेदारी खुद लेता है.”अरुण जेटली ने आगे कहा “भारत अभी बहुत आक्रोश में है, हमने ज़िन्दगी में युद्ध भी देखे है और ऐसे प्रधानमंत्री भी देखे है जो आतंवादियो के द्वारा चुने जाते है लेकिन यह आक्रोश जो पुरे देश में है इसे नज़र अंदाज़ नहीं किया जाता है पहले के आक्रोश से यह कही ज्यादा बढ़कर है”

पाक आर्मी ने कहा युद्ध हुआ तो हैरान कर देंगे

Don't mess with Pakistan: Pak Army to India

पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा हम अपनी तरफ से कोई युद्ध नहीं चाहते लेकिन अगर भारत की तरफ से हमला होता है तो भारत के पास हमें हैरान करने की ताकत नहीं है लेकिन हु अपनी क्षमता से उन्हें परेशान करने की ताकत रखते है ।


FATF ने भी पाकिस्तान को धमकाया

FATF pulls up Pakistan on failure to curb finances of terror groups

एफएटीएफ ने साफ किया है कि अक्टूबर 2019 तक अगर पाकिस्तान ने अक्टूबर तक आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो ब्लैक लिस्ट में डाला जाएगा। जनवरी 2019 में एक्शन प्लान आइटम पर सीमित प्रगति को देखते हुए एफएटीएफ ने पाकिस्तान से आग्रह किया है कि वह विशेष रूप से मई 2019 की समयसीमा वाले अपने एक्शन प्लान को तेजी से पूरा करे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *