देश

CRPF जवानों को छुट्टी से वापस बुलाया गया

पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद CRPF के जितने भी जवान छुट्टी पर गए है उनकी छुटियाँ रद्द कर उन्हें जल्द से जल्द अपनी ड्यूटी जॉइन करने के लिए कहा गया है । साथ ही साथ घाटी में इन 25000 जवानों के अलावा 10000 अतिरिक्त सेना बल तैनात किया जाना है जिसमे CRPF की 45 कंपनी, सिमा सुरक्षा बल की 10, ITBP की 10 और BSF की 35 कंपनियों को शामिल किया गया है।

पिछले हफ्ते में श्रीनगर से 20 किलोमीटर की दूरी पर पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था जिसमे 40 CRPF के जवान शहीद हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मुहम्मद ने ली थी। जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है । पाकिस्तान आतंकवादियों पर कार्यवाही करने की जगह भारत को गीदड़भभकी दे रहा है।

जैश के आतंकी आदिल ने CRPF की गाड़ी में 100 किलो विस्फोटक के साथ टक्कर मार सी थी जिस से 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए थे। हमले के वक़्त आतंकी ने रोड की उल्टी तरफ से आकर टक्कर मारा था।

जांच एजेंसी एनआईए ने शुरुआती जांच में कुछ अहम सबूत पा लिया है। एनआईए के मुताबिक हमले के वक़्त जो गाड़ी इस्तेमाल की गई थी वह मारुति इको 2010-11 मॉडल की थी जिसे दुबारा से पेंट किया गया था । एनआईए की टीम ने विस्फोट वाली जगह से करीब 30 RDX भी बरामद किया है। एनआईए आदिल के परिवार वालो के डीएनए सैम्पल भी ले रही है जिसे ब्लास्ट की जगह से मिले डीएनए से मैच किया जाएगा जिस से यह पता लगाया जा सके कि ब्लास्ट करने में सिर्फ आदिल ही शामिल था कि उसके साथ और आतंकवादी भी थे।

यूएन के बाद ट्रम्प ने भी पाक को धमकाया

हाल ही में संयुक्त राष्ट्र के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी पाकिस्तानK ओ धमकी देते हुए कहा है कि अभी पाकिस्तान और भारत दोनों के बीच स्थिति काफी तनावपूर्ण है और पाकिस्तान की कायरतापूर्ण कारवाही के बदले भारत बहुत बड़ा हमला की तैयारी कर रहा है।

डरे सहमे पाक ने UNSC में गुहार लगाई

भारत के द्वारा संभावित कार्यवाही से डरा हुआ पाकिस्तान भले भी भौक रहा हो मगर गिड़गिड़ाने के लिए पाकिस्तान का विदेश मंत्री जिसने हाल ही में भारत को धमकी देते हुए कहा था कि मंदिरों में घंटिया नही बजेंगी उसने यूएन सेक्युरिटी कॉउन्सिल को पत्र लिखा है और कहा है की भारत आतंकवादी हमले के लिए बिना सबूत के पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा रहा है और भारतीय फौज को पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए उकसाया जा रहा है। इस से अंतरराष्ट्रीय शांति भंग होगी।

जल युद्ध

सिंधु जल संधि के तहत पाकिस्तान की तरफ बहने वाली तीन नदियों के जल पर भारत का पूरा अधिकार है। भारत अब इस पानी को यमुना नदी के तरफ मोड़ने की पूरी तैयारी कर चुका है इसकी जानकारी नितिन गडकरी ने ट्वीट के माध्यम से दी थी।

भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों ने भी पाकिस्तान का विरोध किया

बड़ी संख्या में इंडो अमेरिकी लोगो ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के विरोध में प्रोटेस्ट किया। इंडियन अमेरिकन कम्युनिटी के सदस्यों ने न्यूयॉर्क, न्यू जर्सीऔर मैनहैटन में शुक्रवार दोपहर को स्लोगन्स और प्लेसकार्डस के माध्यम से विरोध जताया और भारतीय तिरंगा लहराया। प्रोटेस्ट कर रहे लोगो ने भारत और अमेरिका झंडा लहराते हुए आरोपियों के खिलाफ शख्त कार्यवाही की मांग की। अमेरिकन इंडिया पब्लिक कमिटी के अध्यक्ष जगदीश सहवानी ने कहा अब वक्त आ गया है की पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब दिया जाए। भारत पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को 20 सालो से झेलता आ रहा है। उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री से अनुरोध करते है कि पाकिस्तान से हर तरह के रिश्ते खत्म कर दिया जाए।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *