देश

पाकिस्तान ने कहा बदला लेंगे एयर स्ट्राइक का

भारतीय एयर फोर्स के द्वारा पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकवादी ठिकानों को तबाह करने की खबर को नकारते हुए पाकिस्तान ने कहा है हम इसका बदला लेंगे। एयर स्ट्राइक के कुछ घंटों में बाद पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाक सेना और पाकिस्तान की जनता से नेशनल सेक्यूरिटी कमिटी की मीटिंग में युद्ध की स्थिति से निपटने को तैयार रहने के लिए कहा।

भारत ने रात 3:30 बजे पाकिस्तान के सबसे बड़े आतंवादियों के ट्रेनिंग कैम्प पर बमबारी कर उसे तबाह कर दिया तथा भारी संख्या में आतंकवादियों को भी मार दिया। आतंकवादियों के साथ साथ उनके कमांडर और उनके ट्रेनर भी मारे गए है।

पाकिस्तान ने इसको साफ साफ मना कर दिया है पाकिस्तान का कहना है भारत की तरफ से इस तरह का कोई हमला नही हुआ हैं। पाकिस्तान ने कहा है भारत ने बिना मतलब युद्ध जैसी स्थिति पैदा कर दी है और पाकिस्तान को आत्मरक्षा का पूरा हक है ।

पाकिस्तान की तरफ से बयान जारी कर कहा गया भारत ने बिना वजह हमला किया जिसका समय के अनुसार अपने द्वारा चुनी गई जगह पर बदल लिया जाएगा। साथ ही साथ पूरी दुनिया की मीडिया को भी बुलावा दिया ताकि वो आये और भारत के द्वारा बताई गई जगह देख सकते है कि वह इस तरह की कोई घटना नही हुई है। पाकिस्तान की तरफ से कहा गया की भारत आने वाले चुनाव को ध्यान में रखकर यह सब कर रहा है ताकि शांति भंग की जा सके और इसका फायदा रूलिंग पार्टी को आने वाले चुनाव में मिल सके।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी एक नेशनल कमांड ऑथोरिटी की मीटिंग बुधवार को रखी है। इमरान खान विदेशों में भी भारत के इस रवैये के बारे में चर्चा करेंगे जिस से की एशिया में भारत की शांति भंग करने के प्रयासों को रोक जा सके – पाक मीडिया की रिपोर्ट।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा भारत को इसका जवाब दिया जाएगा । इसके लिए तीन सदस्यों की कमिटी तैयार की गई है जिसमे खुद पाकिस्तान का विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, पाक वित्त मंत्री और रक्षा मंत्री शामिल है। एक सवाल के जवाब में शाह महमूद कुरैशी ने कहा भारतीय विमानों के द्वारा भारी मात्रा में कई तरह के हथियार से हमले होने थे लेकिन पाकिस्तान की वायुसेना के विमानों को देख उन्हें मिनटों में वापस जाना पड़ा। पाकिस्तान की जनता को गुमराह करने के लिए उसने कहा पाकिस्तान वायुसेना के विमान हमले का विरोध करने में ज़रा देर कर गए जबकि वो आक्रमण को तैयार थे। साथ ही साथ पाक विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि इस विषय मे यूएई के क्राउन प्रिंस शेख मुहम्मद बिन ज़ायेद अल नह्यान और सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से प्रधानमंत्री इमरान खान की इस बारे में बात हुई है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *