देश

उड़ान भरते ही मार गिराया गया पाक का F 16

पाकिस्तान के द्वारा कराए गए पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद दोनों देशों में युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है । हमले के 12 दिनों के अंदर ही भारतीय एयर फोर्स ने पाकिस्तान में 200 किलोमीटर तक अंदर जाकर पाकिस्तान के सबसे पुराने आतंकी कैम्प के साथ उनके प्रमुख आतंकी कैम्प, उनके प्रमुख ट्रेनर और कमांडो के साथ साथ उनके अल्फा 3 कंट्रोल रूम को भी तहस नहस कर दिया । भारत की द्वारा रात में किए गए इस आतंकी हमले के बाद इमरान सरकार की किरकिरी हुई।
पाकिस्तान के तमाम मंत्री ये लगातार बोल रहे थे कि इसका जवाब दिया जाएगा। भारत के द्वारा की गई इस एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की तरफ़ से सीज फायर का उल्लंघन शुरू कर दिया गया था। जिसका जवाब भारत की तरफ से दिया जा रहा था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने पाक सेना से युद्ध को तैयार रहने को भी कहा गया था। इधर भारत ने भी सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया था ।
आज सुबह पाकिस्तान की तरफ से 3 F 16 भारत की सीमा की तरफ उड़ान भर कर आ रहे थे। इन विमानों को भारतीय एयर फोर्स ने सुखोई विमानों से पीछा किया और उनमें से एक F 16 विमान को मार गिराया। इस विमान को पाकिस्तान की सीमा कर अंदर ही मार गिराया गया। बाकी 2 विमान भाग निकले।
पाकिस्तान का मीडिया खुद की संतुष्टि और पाकिस्तान की जनता को गुमराह करने के लिए जैसे ये बोल रहा था कि पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के द्वारा कोई हमला नही हुआ वैसे भारत के कुछ पुराने क्रैश हुए विमानों की तस्वीरों को अपने चैंनलों पर दिखा कर कह रहे है कि हमने कई भारत के विमान मार गिराए जबकि इन विमानों को भारतीय सीमा के अंदर भी नही घुसने दिया गया इन्हें पाकिस्तान सिमा के अंदर ही मर गिराया गया। पीओके के लाम वैली के अंदर ही उसे मार गिराया गया।
भरतीय लड़ाकू विमानों के पायलट को 2 मिनट के अंदर उड़ान भरने को तैयार रहने को कहा गया है। अमृतसर एयरपोर्ट को खाली करा लिया गया है। मुख्य एयर पोर्ट पर सारी हवाई सेवाएं रद्द कर दी गयी है। दिल्ली एयरपोर्ट को भी हाई अलर्ट पर रख गया है। देश मे मौजूद प्रमुख एयरपोर्ट को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। प्रधानमंत्री भी इस को लेकर मीटिंग कर रहे है।

उधर पाकिस्तान ने आतंकवादियों को मारो या मरो का आदेश दे दिया है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *