विदेश

कांग्रेस ज्वाइन करेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, पटना साहिब से उम्मीदवार होंगे

करीब तीन दशक से बीजेपी से जुड़े रहे दिग्गज नेता और हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा कल यानी 28 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे. कल सुबह 11.30 बजे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर पार्टी में शामिल होंगे. इसके बाद कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेन्स हो सकती है. शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार होंगे. उनका पटना साहिब सीट से दूसरा लोकसभा कार्यकाल है और इस बार बीजेपी ने इस संसदीय क्षेत्र से उनके बजाए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

कभी बीजेपी के स्टार प्रचारकों में से शुमार रहे शत्रुघ्न अपनी पार्टी के भीतर महत्व नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे थे. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व की लगातार आलोचना करते रहे. उनके इस व्यवहार से यही कयास लगाए जा रहे थे कि वह दूसरे दलों में शामिल हो सकते हैं. बिहार में महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, आरएलएसपी, हम, एलजेडी और वीआईपी शामिल है.

पटना साहिब की सीट पर अंतिम और सांतवें चरण में चुनाव होंगे. 19 मई को यहां वोटिंग होगी. बिहार में लोकसभा का चुनाव सात चरणों में होने वाला है. पहले चरण में मतदान 11 अप्रैल को और सातवें और आखिरी चरण में 19 मई को होगा. मतों की गिनती 23 मई को होगी. इस दिन यह तय हो जाएगा कि दिल्ली में सत्ता किसे मिलती है.

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *