मनोरंजन

मोदी, मनमोहन के बाद रागा की बायोपिक, आँख मारते नज़र आएंगे राहुल।

पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड में बीओपिक्स का दौर सा चल पड़ा है । पिछले साल जहा भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर बीओपिक्स बनाए गए जिनमे क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से लेकर अब तक के सबसे सफल कप्तान सफल रणनीतिकार महेंद्र सिंह धोनी की कहानी के ऊपर फिल्मे बनी। दूसरे स्पोर्ट्स से मैरी कॉम के ऊपर फ़िल्म बनी। महेंद्र सिंह धोनी पर बनाई गई फिल्म में धोनी का किरदार शुशांत सिंह राजपूत ने निभाया था । मैरी कॉम पर बनाई गई फ़िल्म में मैरी कॉम का किरदार प्रियंका चोपड़ा ने निभाया था ।

इन फिल्मों से पहले भी इस तरह की काफी फिल्मे बनाई जा चुकी है। आज़ादी के नायक सुभाष चंद्र बोस से लेकर मंगल पांडेय पर भी फीम बन चुकी है । दूसरी तरफ गांधी के ऊपर भी फ़िल्म बनाई जा चुकी है। महारानी लक्ष्मीबाई पर भी हाल ही में फ़िल्म रिलीज हुई है जिसमे महरानी लक्ष्मीबाई का किरदार कंगना रनौत ने निभाया है । साथ ही साथ अपनी अदाकारी से लिये मशहूर नवाजुद्दीन सिद्दीकी बालासाहेब ठाकरे के ऊपर बनाई गई फ़िल्म में उनका किरदार निभा चुके है। नवाजुद्दीन ने इस से पहले भी रमन राघव तथा मांझी फ़िल्म में रियल लाइफ किरदार कर चुके है ।

2019 लोकसभा चुनाव से पहले राजीनीतिक बीओपिक्स का दौर चल पड़ा है । हाल ही में 10 साल तक मौन रहने वाले दुनिया के पहले इस तरह के प्रधानमंत्री जो सिर्फ कहने के लिए प्रधानमंत्री थे श्री मनमोहन सिंह उनके ऊपर एक विवादित फ़िल्म आयी थी जिस से पूरी कांग्रेस को तीखी मिर्च लग गयी थी । यह फ़िल्म मनमोहन सिंह और उनके सलाहकार संजय बारू के आपसी संबंधों को दर्शाती है। यह फ़िल्म दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर संजय बारू के द्वारा लिखी गयी किताब के ऊपर बनाई गयी है । इस फ़िल्म में कांग्रेस के सभी घोटालेबाज नेताओ को दिखाया गया है । इस फ़िल्म में यह भी दिखाया गया है कि कैसे सोनिया गांधी अपने जरूरत के हिसाब से मनमोहन सिंह का इस्तेमाल करती थी । फ़िल्म में मनमोहन सिंह के किरदार को अनुपम खेर ने निभाया है ।

हाल की में वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर भी फ़िल्म बनाने को लेकर खबर आयी है जिसमे नरेंद्र मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय निभा रहे है ।

अभी कांग्रेस दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की चोट से पूरी तरह से उभर भी नही पाई थी कि कांग्रेस के एक और नाटकीय नेता के ऊपर बीओपिक्स की खबर आ गयी जिसका टीजर भी youtube पर रिलीज किया जा चुका है जिसका नाम है my name is raaga ।

इस फ़िल्म में राहुल गाँधी को अपने पिता राजीव गांधी से यह पूछते हुए दिखाया गया है कि पापा आप भी मर दिए जाओगे ? साथ ही साथ आँख मारने के लिए मशहूर राहुल गांधी को आंख मरते हुए भी दिखाया गया है। इस फ़िल्म में भी दी एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की तरह कांग्रेस के मुख्य किरदार जैसे कि सोनिया , प्रियंका को भी दिखाया गया है।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *